Thursday 28 June 2012








जागरण संवाद केंद्र, पानीपत : हरियाणा स्टेट टीचर सेलेक्शन बोर्ड में लेक्चरर पद के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा कराने वाले को अभी राहत नहीं मिली है। मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री की एकेडमिक रिकार्ड में छूट की हामी भी उनके लिए वरदान साबित नहीं हो रही। एकेडमिक छूट न मिलने से अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा कराना मुश्किल हो रहा है।
पानीपत की शांति नगर निवासी ललिता शर्मा भी लेक्चरर पद के लिए आवेदकों में से एक हैं। उनका कहना है कि शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल ने बीते मंगलवार को बयान दिया था कि एकेडमिक रिकार्ड की शर्त नहीं रहेगी। बीते दिनों पात्र अध्यापक संघ ने एकेडमिक रिकार्ड मसले पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से भी मुलाकात कर शर्त हटाने की मांग की थी। मुख्यमंत्री ने संघ की मांग पर हामी भी भरी। लेकिन बावजूद इसके, आवेदकों को तनिक भी राहत नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन आवेदन जमा कराने के लिए वे सुबह से शाम तक कंप्यूटर पर डटी रहीं, लेकिन लेक्चरर पद के लिए उनके आवेदन साइट पर अस्वीकार कर दिए गए। उन्होंने कहा कि छात्र अब परीक्षा में उच्च अंक आसानी से हासिल कर लेते हैं लेकिन वर्ष 2000 से पहले परीक्षार्थियों के इतने अंक नहीं आते थे। पात्र अध्यापक संघ ने इसी वजह से मुख्यमंत्री से मिलकर एकेडमिक रिकार्ड की शर्त हटाने की मांग की थी।
ऑनलाइन आवेदन जमा कराने की अंतिम तिथि 28 जून है। बोर्ड की तरफ से दिए गए फोन नंबर पर संपर्क साधा गया तो शिक्षा मंत्री का लिखित बयान न आने का हवाला देते हुए छूट से इंकार कर दिया गया। बोर्ड के सदस्य बृहस्पतिवार को हाथों हाथ आवेदन जमा कराने के लिए भी राजी नहीं हैं। मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री से गुहार लगाते हुए उन्होंने कहा कि बोर्ड के इस रवैये से हजारों प्रार्थी आवेदन करने से वंचित रह जाएंगे। उन्होंने एकेडमिक रिकार्ड में छूट सहित आवेदन की तिथि बढ़ाने की मांग की है।

No comments:

Post a Comment