Friday 18 May 2012

jbt trs kaithal ki sr list hogi update


अब प्राथमिक शिक्षकों की बनेगी वरिष्ठता सूची
कैथल, जासंकें : प्राथमिक शिक्षकों की कई वषरे से लम्बित वरिष्ठता सूची अब तैयार होने की उम्मीद जगी है। यह जानकारी देते हुए राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ हरियाणा के जिला प्रधान रोशन लाल पंवार ने बताया कि इस मांग को लेकर संघ ने कई बार जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी से मुलाकात की, लेकिन वरिष्ठता सूची तैयार नहीं की गई।
अब जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय ने सभी खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालयों में जेबीटी अध्यापकों की सूची तैयार करके संबंधित खंडों में ईमेल द्वारा भेज दी गई है, जिसे जल्द से जल्द अध्यापकों से आपत्ति दूर करवा कार्यालय में भेजने के आदेश दिए गए हैं।
इस संबंध में अध्यापकों को अपनी वरिष्ठता से संबंधित दर्ज सूचनाओं को जांच करने के लिए सभी स्कूलों से एक एक अध्यापक को अपने स्कूल स्टाफ की स्टेटमेंट लेकर अपने खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में आने के आदेश दिए गए हैं ताकि सभी स्कूलों के अध्यापकों की वरिष्ठता संबंधी सूचनाएं पूर्ण की जा सकें।
आपत्ति दर्ज करवाएं : वरिष्ठता सूची तैयार करने के मामले में जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में इस कार्य को देख रहे क्लर्क राजेन्द्र ढुल ने बताया कि वरिष्ठता सूची में संशोधन तथा आपत्ति के लिए इसे सभी खण्डों में भेज दिया गया है। इसे 21 मई तक पूरा करके कार्यालय में भेजने के आदेश दिए गए हैं। इस तिथि के बाद सूची को अन्तिम रूप दे दिया जाएगा।


No comments:

Post a Comment