Monday 23 April 2012

Jind meeting RPSS+


जारी रहेगा संघ का संघर्ष’
Text View 
Image View
 
Post E-Mail 
Save 
Post Comment 
Zoom Page 
1
2
3
4
5
Text Size
 
 
जींद, जागरण संवाद केंद्र : राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेशाध्यक्ष विनोद ठाकरान ने कहा कि जिन मांगों पर सरकार के स्तर पर सहमति बनी, उनको लागू कराने के लिए संघर्ष जारी रखा जाएगा और 10 मई को खंड स्तर और 22 मई को जिला स्तर पर प्रदर्शन करके मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपे जाएंगे।
यदि इसके बाद भी बात नहीं मानी तो 10 जुलाई को राज्य व्यापारी प्रदर्शन शिक्षा सदन पंचकूला पर किया जाएगा। यदि सरकार फिर भी नहीं चेती तो 10 जुलाई से अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन शुरू कर दिया जाएगा। संघ इसके बाद आमरण अनशन भी करेगा। वह रविवार को जाट धर्मशाला में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित कर रहे थे।
बैठक में प्रमुखता से मुख्य शिक्षक का पद समाप्त करने का विरोध, 16290 बेसिक पे, अंतर जिला स्थानांतरण, 2000 में लगे शिक्षकों के प्रमोशन व अन्य लाभ प्रदान कराने, लेक्चरार व मिडिल हैड पर प्रमोशन इत्यादि मांगों पर चर्चा हुई और ठेके पर नई भर्ती के निर्णय की निंदा की गई। संघ के महासचिव दीपक गोस्वामी ने कहा कि सरकार संघ की मांगों पर ढुलमुल रवैया अपनाए हुए है। शिक्षा मंत्री व उच्चाधिकारियों के साथ जिन मांगों पर सहमति हो गई थी, उन पर भी अब तक सरकार ने कोई निर्देश जारी नहीं किया है। सरकार ने प्राथमिक शिक्षकों के प्रमोशन क सभी विकल्प बंद कर दिए हैं। पंजाब व चंडीगढ़ की तर्ज पर 16290 रुपये बेसिक पे की मांग भी लंबित है।
संघ ने इस मामले में केट में भी वाद दायर किया है। संघ शिक्षकों की मांगों व समस्याओं को हल कराने के लिए निरंतर संघर्षरत रहा है। संघ द्वारा ही संघर्ष कर जिला परिषद के तहत लगे शिक्षकों को सभी लाभ नियुक्ति के दिन से दिलाया। संरक्षक हरिओम राठी व सुरेश लितानी ने संबोधित करते हुए मांगों के लिए निर्णायक संघर्ष का आान किया और प्राथमिक शिक्षकों के लिए शिक्षक भवन बनाने के संबंध में स्थान का चयन करने की कवायद तेज करने की मांग की। जिलाध्यक्ष राजेश सिंगरोहा ने कहा कि सभी साथी संघ को खंड स्तर पर मजबूत बनाए तथा प्रदेश के सरकारी स्कूलों में बच्चों का नामांकन ज्यादा से ज्यादा कराने के लिए व्यक्तिगत प्रयास करें।


No comments:

Post a Comment