Saturday 28 April 2012

Transfer list of jbt trs on 27 april + press note of meeting of rpss in vatika



ठेके पर अध्यापकों की भर्ती का होगा विरोध
कैथल, जागरण संवाद केंद्र : राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिला कार्यकारिणी की बैठक शुक्रवार को जिला प्रधान रोशन लाल पंवार की अध्यक्षता में हनुमान वाटिका में संपन्न हुई। बैठक का उद्देश्य सरकार द्वारा अध्यापकों के सामने रखी गई चुनौतियां थी।
इनमें शैक्षणिक सत्र आरंभ होने के बाद विद्यार्थियों के लिए पुस्तकें उपलब्ध नहीं कराना, अध्यापकों को ठेके पर भर्ती करना, पदोन्नति में पात्रता परीक्षा लागू करना, पदोन्नति के पदों को न भरना, कैथल में प्राथमिक शिक्षकों को कन्फर्म न करना, हिन्दी, संस्कृत व पंजाबी पदों पर पदोन्नति न देना, एलटीसी की राशि बजट आने के बाद भी उपलब्ध न करवाना, वर्ष 2000 हजार में नियुक्त अध्यापकों को पदोन्नति न देना, जिला परिषद् में लगे अध्यापकों का बकाया एरियर 31 मार्च की तय सीमा में न निकलवाना तथा कमरों के निर्माण कार्यो में एसएसए अधिकारियों द्वारा अध्यापकों को बार बार परेशान करना शामिल थे।
बैठक में इस बात पर भी चर्चा की गई कि कैथल व पूंडरी खंड शिक्षा अधिकारियों द्वारा न्यायालय के आदेश के बाद दिया जाने वाला एरियर समय रहते नहीं दिया गया, जिससे 31 मार्च को राशि लैप्स हो गई। इससे लगभग 150 अध्यापकों को लाखों रुपये की एरियर समय पर नहीं मिल सकी है। जिला सचिव राकेश रत्न ने कहा कि एसएसए कार्यालय के जेई तथा एसडीओ कमरों के निर्माण के लिए दूसरी किस्त जारी करते समय अध्यापकों को बार बार चक्कर लगवाए, जिससे अध्यापकों में गहरा रोष है। इस मामले में शीघ्र ही डीपीसी से मुलाकात की जाएगी।
पंवार ने कहा कि सभी खंडों में सरकार की नीतियों तथा कार्यालयों में अधूरे पड़े कामों को पूरा नहीं करने पर सभी खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालयों पर 10 मई तथा 22 मई को जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर धरना दिया जाएगा।




No comments:

Post a Comment